Search Any Story

कैसे ढूंढा बीरबल ने अंगूठी के चोर को? | अकबर-बीरबल

एक दिन भरे दरबार में राजा अकबर की अंगूठी खो गई। जैसे ही राजा को यह बात पता चली उन्होंने सिपाहियों से ढूँढने को कहा पर उन्हें उनकी अंगूठी नहीं मिली।

राजा अकबर नें बीरबल को दुखी मन से बताया कि वह अंगूठी उनके पिता की अमानत थी, जिससे वह बहुत ही प्यार करते थे। बीरबल नें जवाब में कहा - "आप चिंता ना करें महाराज, मैं अंगूठी ढून्ढ लूँगा।"

BestHindiStories_KWStoryTimes


बीरबल नें दरबार में बैठे लोगों की तरफ देखा और राजा अकबर से कहा - "महाराज चोरी इन्हीं दरबारियों में से एक ने की है। जिसके दाढ़ी में तिनका फसा है, उसी के पास आपका अंगूठी है।"

जिस दरबारी के पास महाराज का अंगूठी थी, वह यह सुनकर चौंक गया और अचानक से घबराहट के मारे अपनी दाढ़ी को ध्यान से देखने लगा।
बीरबल नें उसकी हरकत को देख लिया और उसी वक्त सैनिकों को आदेश दिया और कहा - "इस आदमी की जांच किया जाए।"
बीरबल सही था अंगूठी उसी के पास थी। उसको पकड़ लिया गया और कारागार में कैद कर लिया गया।

राजा अकबर अपने अंगूठे मिलने पर बेहद खुश थे, और उन्होंने बीरबल को धन्यवाद देते हुए पुरस्कार दिया।

शिक्षा -


प्यारे दोस्तों! "जो दोषी होता है, वह हमेशा पकड़े जाने के डर से घबराता रहता है। इसलिए गलत काम ना करें और सर उठा कर जियें।"

यदि आपको यह कहानी पसंद आई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर जरूर बताएं और अगर आप लोगों के पास भी अकबर-बीरबल की मजेदार कहानियां हो तो हमें लिखकर भेजना ना भूले। दोस्तों! हमारी वेबसाइट को आपके सहयोग और प्यार की जरूरत है, इसलिए हमारी पोस्ट को शेयर करना ना भूले। आप सभी के सहयोग का बहुत-बहुत धन्यवाद।
हम जल्द ही आपसे अगली कहानी के साथ मिलेंगे। तब तक अपना ध्यान रखिए और खुश रहें।

Story By - Akbar Birbal Stories
Post By - Khushi

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.